समाज हेतु कर्तव्यनिष्ठ कार्य परिणीतिसिर्फ बातों से काम नहीं बनेगा वरन बेहतर समाज हेतु कर्तव्यनिष्ठ परक व्यवहार को कार्य परिणीति में बदलना होगा!!

ग़रीबों के उद्यमों को स्थापित करने और उद्यमों को स्थिर करने में हमें सहायता प्रदान करना होगी तभी गरीबी से बाहर आने में ग्रामीणों को मदद मिलेगा !!

Indian migrant employees for the duration of the COVID-19 pandemic have faced hardships, with factories and places of work shut down due to the lockdown imposed in the country.

कभी-कभी खामोशी में अक्सर अपने जीवन निकाल लेते हैं हमारे समाज के 40% लोग, बस इसी उम्मीद में जिते हैं कि शायद आने वाला कल उनकि ऐ दुनिया बदल देगी, वाकई में ऐसा कहिं देखने को नहीं मिलता !!

समय और स्त्री दोनों अत्यधिक मूल्यवान होते हैं एक बार समय से तो समझौता किया जा सकता है, लेकिन स्त्री से समझौता नहीं किया जा सकता क्योंकि समय व्यक्ति को मिला एक ऐसा कोश है जिसका समाप्त होना तो निश्चित है लेकिन यदि स्त्री के सही मूल्य को समझकर उसे इज़्ज़त और सम्मान न दिया जाए तो आपके जीवन में मिला यह थोड़ा सा ही समय उस पूरे युग को व्यर्थ बना देता है !!

अफ़सोस तमाम जागरुकता अभियान के बावजूद समाज में कई वजहों से शिक्षा से अभी वंचित हो जा रही महिलाएं , समाज के विकास और विकास में एक महान भूमिका निभाती हैं और एक उन्नत एवं आधुनिक समाज बनाने में मदद करती हैं !!

ग़रीबों के उद्यमों को स्थापित करने और उद्यमों को स्थिर करने में हमें सहायता प्रदान करना होगी तभी गरीबी से बाहर आने में ग्रामीणों को मदद मिलेगा !!

Whatsapp policy Invading privacy for users.

News

Dr. Aradhana Kumari received Women Excellence Achievement Award.

डॉ अराधना को मिस्र से मिला गोल्ड अवार्ड !

झारखण्ड :झारखण्ड की रहने वाली महिला सामाजिक कार्यकर्ता, कॉर्पोरेट प्रोफेशनल एवं प्रवक्ता , एम्बेसडर डॉ अराधना कुमारी को स्टार बुक ऑफ इंटरनेशनल द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड दिया गया !

अराधना कुमारी को सामाजिक कार्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिला डॉ एवं एम्बेसडर की मानद उपाधि !

एक मुलाक़ात डॉ अराधना कुमारी के साथ !